पॉजिटिव वेब : आज ट्रेन,प्रवासी,who,पर्यटन पढे और भी है क्या है खास ।। web news ।।

Train-update, morning-news, positive-web

सुबह की सकारात्म खबरों का विशेष बुलिटिन

■ केरल से चलेगी ट्रेन

23 मई रात 09.00 बजे त्रिवेन्द्रम, केरल से प्रवासियों को लेकर एक ट्रेन हरिद्वार को प्रस्थान करेगी। कृपया धैर्य बनाकर रखें शीर्घ ही अन्य स्थानों से भी ट्रेनें उत्तराखण्ड के लिए प्रस्थान करेंगी।

■ देहरादून टू छत्तीसगढ़ प्रवासियों की घरवापसी

छत्तीसगढ़ के प्रवासियों को ट्रेन से देहरादून से रायपुर, छत्तीसगढ़ भेजा गया। सभी को स्क्रीनिंग जांच और सत्यापन की प्रक्रिया पूरी करने के बाद सोशल डिस्टेंसिंग बनवाते हुए ट्रेन में बैठाया गया। इस दौरान प्रवासियों के चेहरों पर घर जाने की खुशी साफ दिख रही थी।

■ महत्वपूर्ण ट्रैन अपडेट

• गुजरात, तेलंगाना, पुने, सूरत, दिल्ली, चेन्नई, उत्तर प्रदेश आदि राज्यों से फंसे हुए व्यक्तियों को रेल से लाने हेतु प्रक्रिया गतिमान ।
• पालघर से लालकुआं स्पेशल रेल दिनांक 23.05.2020 को अपराहन 12:30 बजे आगमन करेगी।
• देहरादून से झारखण्ड स्पेशल रेल दिनांक 22.05.2020 को सायं 03:00 बजे लगभग 1300 यात्रियों को लेकर रवाना हुई।
• जयपुर से काठगोदाम तथा दिल्ली से हरिद्वार एवं काठगोदाम स्पेशल रेल आगामी 2-3 दिनों में प्रस्तावित ।
• उत्तराखण्ड आने वाले समस्त प्रवासी व्यक्तियों को जो अपने स्वयं के वाहन से उत्तराखण्ड आना चाहते हैं, को तेजी से E-Pass जारी किये जा रहे हैं।

■ उत्तराखंड सरकार व्यवसायिक एवं पर्यटन गतिविधियों के लिये देगी 75 करोड़ की सहायता

उत्तराखंड सरकार ने लॉकडाउन के कारण प्रभावित व्यवसायिक एवं पर्यटन गतिविधियों से जुड़े कार्मिकों और व्यवसायियों को आर्थिक संकट से उबारने की पहल की है। इस दिशा में पर्यटन सेक्टर को 75 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देने का अहम निर्णय लिया गया है।

■ भारत का बढ़ता वैश्विक गौरव

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री माननीय डॉ. हर्षवर्धन (Dr Harsh Vardhan) जी ने आज विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के 34 सदस्यीय एग्जीक्यूटिव बोर्ड के चेयरमैन का पदभार संभाला
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री Dr. Harsh Vardhan जी को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के कार्यकारी बोर्ड के अध्यक्ष का कार्यभार ग्रहण करने पर उन्हें हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं- त्रिवेंद्र सिंह रावत , मुख्यमंत्री, उत्तराखण्ड

■ उत्तराखण्ड चारधाम देवस्थाम प्रबन्धन बोर्ड की बैठक

मन्दिरों के आॅनलाईन दर्शन की व्यवस्था पर विचार किया गया, मन्दिर परिसर के आॅनलाईन दर्शन एवं आॅडियो के माध्यम से पूजा-अर्चना करने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही इसमें धार्मिक मान्यताओं का भी पूरा ध्यान रखा जाय। उत्तराखण्ड चारधाम देवस्थाम प्रबन्धन बोर्ड में सबके हक-हकूकों का ध्यान रखा जायेगा। उत्तराखण्ड चारधाम देवस्थानम प्रबन्धन बोर्ड का अलग लोगो बनाया जायेगा। मन्दिरों की सम्पति, निधि, बहुमूल्य वस्तुओं को बोर्ड के प्रबंधन में अन्तरित करने हेतु मुख्य कार्यकारी अधिकारी को अधिकृत किया गया है, उत्तराखण्ड चारधाम देवस्थानम प्रबन्धन बोर्ड का अलग बैंक एकाउण्ट होगा। इसके लिए बैठक में राज्य सरकार द्वारा 10 करोड़ रूपये की धनराशि की स्वीकृति दी गई है। बद्री-केदार मंदिर समिति की अवशेष धनराशि भी उत्तराखण्ड चारधाम देवस्थानम प्रबन्धन बोर्ड में ट्रांसफर की जायेगी। बद्री-केदार मंदिर समिति के कार्मिकों का समायोजन उत्तराखण्ड चारधाम देवस्थानम प्रबन्धन बोर्ड में की जायेगी।

उत्तराखण्ड चारधाम देवस्थानम प्रबन्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष श्री सतपाल महाराज ने मानव उत्थान सेवा समिति के माध्यम से भी बोर्ड को 05 लाख एक रूपये की धनराशि देने की घोषणा की।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पीएनबी आरसेटी ने डोईवाला ब्लाक के ग्राम रेशम माजरी में स्वरोजगार प्रशिक्षण का किया शुभारंभ ।।web news।।

#उत्तराखंड_मांगे_भू_कानून : सोशल मीडिया से उतर कर सड़कों पर आ रहे है युवा ।।web news।।

Independence Day : माटी, देहारादून के प्रांगण में 74वाँ स्वतन्त्रता दिवस मनाया गया, ।।web news।।

Junyali : उत्तराखंड की पहली म्यूजिकल गुड़िया जुन्याली , जाने जुन्याली की पूरी कहानी ।।web news।।

Pahadi product : दिवाली धमाका पहाड़ी उत्पाद स्यारा बटै त्यारा घौर, पढे पूरी खबर ।।web news।।

चर्चा में है : भगवान सिंह धामी का कुमाउँनी कार्ड पढे पूरी खबर।।web news।।

Corona update : आज 5703 कोरोनावायरस संक्रमण के नए सामने आये, जाने जिलेवार रिपोर्ट ।।web news।।

जन जागरण अभियान समिति ने हरेला पर्व के अवसर पर बेबिनार का आयोजन किया ।।web news।।

Uttrakhand tourism : चम्बा के सौंदर्य दर्शन ।। web new ।।

Pahadi Product : मडुवे के रसगुल्लों से दिवाली में पहाड़ी रस्याण , पढे हिदेश ट्रस्ट की अनोखी पहल ।। web news uttrakahnd ।।