चार धाम : बदरीनाथ धाम के कपाट खुले यात्रियों को करना होगा इंतजार।।web news।।

Badrinath, chardham, char-dham-yatra

आज सुबह 4 बजकर 30 मिनट पर खुले श्री बद्रीनाथ जी के द्वार

श्री बदरीनाथ धाम।। प्रात: 4 बजकर 30 मिनट कृष्ण अष्टमी तिथि धनिष्ठा नक्षत्र में पर श्री बदरीनाथ धाम के कपाट विधि विधान व विशेष पूजा अर्चना करके दैनिक पूजा के लिए खोले गए । इसी के साथ चार धामों के कपाट खुल गए है, गंगोत्री-यमुनोत्री के कपाट 26 अप्रैल को व केदारनाथ धाम के 29 मई के दिन खुल गए थे।

देश के चार धामों में एक धाम श्री बद्रीनाथ धाम जी के कपाट खुलने के सुअवसर पर आप सभी को बहुत बहुत शुभकामनाएं। भगवान विष्णु विश्व कल्याण के लिए ही अवतरित हैं। हम सभी देशवासी भगवान बद्रीविशाल से यहीं कामना करते हैं कि विश्व का कल्याण हो और संकट के इस समय में संपूर्ण मानव जाति पर उनका आशीष बना रहे। जय बद्री विशाल- डॉ रमेश पोखरियाल निशंक , केंद्रीय मंत्री, भारत सरकार

श्री बद्ररीनाथ धाम के कपाट खुलने पर सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएँ। कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत लाॅकडाउन की स्थिति में आम श्रद्धालुओं को भगवान बदरीनाथ जी के दर्शन की कुछ प्रतीक्षा करनी पड़ेगी। भगवान बदरीनाथ जी के आशीर्वाद से हम इस वैश्विक महामारी को हराने में अवश्य सफल होंगे। आपके समस्त मनोरथ पूर्ण हों, ऐसी भगवान बदरी विशाल से कामना करता हूं- त्रिवेंद्र सिंह रावत मुख्यमंत्री, उत्तराखण्ड

इस बार श्री बदरीनाथ पुष्प सेवा समिति ऋषिकेश द्वारा बदरीनाथ धाम को फूलों से सजाया गया है।
बद्रीनाथ धाम कपट खुलने के शुभ अवसर पर सीमित लोग उपस्थित रहे क्योंकि वैश्विक माहमारी कोरोना वाइरस के संक्रमण के चलते देशव्यापी लॉक डाउन घोषित है , इसके मध्यनजर सोशल डिस्टेंसिंग सहित अन्य सरकारी एडवाइजरी का पालन करना अनिवार्य है । यहां यह भी उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड के चार धामों के कपाट खुले है जबकि कोरोना महामारी संकट टलने के बाद सभी को शीघ्र चारधाम यात्रा शुरू होने की उम्मीद है।

चार धाम से जुड़े अपडेट के लिये पढ़े

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पीएनबी आरसेटी ने डोईवाला ब्लाक के ग्राम रेशम माजरी में स्वरोजगार प्रशिक्षण का किया शुभारंभ ।।web news।।

#उत्तराखंड_मांगे_भू_कानून : सोशल मीडिया से उतर कर सड़कों पर आ रहे है युवा ।।web news।।

Independence Day : माटी, देहारादून के प्रांगण में 74वाँ स्वतन्त्रता दिवस मनाया गया, ।।web news।।

Junyali : उत्तराखंड की पहली म्यूजिकल गुड़िया जुन्याली , जाने जुन्याली की पूरी कहानी ।।web news।।

Pahadi product : दिवाली धमाका पहाड़ी उत्पाद स्यारा बटै त्यारा घौर, पढे पूरी खबर ।।web news।।

चर्चा में है : भगवान सिंह धामी का कुमाउँनी कार्ड पढे पूरी खबर।।web news।।

Corona update : आज 5703 कोरोनावायरस संक्रमण के नए सामने आये, जाने जिलेवार रिपोर्ट ।।web news।।

जन जागरण अभियान समिति ने हरेला पर्व के अवसर पर बेबिनार का आयोजन किया ।।web news।।

Uttrakhand tourism : चम्बा के सौंदर्य दर्शन ।। web new ।।

Pahadi Product : मडुवे के रसगुल्लों से दिवाली में पहाड़ी रस्याण , पढे हिदेश ट्रस्ट की अनोखी पहल ।। web news uttrakahnd ।।