Pahadi Product : प्रकृति माँ का संदेश लेकर ऑनलाइन मिल रहा हिमालय ट्री का शहद, पढे पूरी जनकारी ।।web news।।

हिमालय ट्री ने प्राकृतिक शहद की रेंज ऑनलाइन बाजार में उतारी।

अबकी दिवाली पहाड़ी प्रोडक्ट वाली - 2

दीपावली के त्यौहार को ध्यान में रखते हुए वेब न्यूज़ उत्तराखंड आपके लेकर आया है 'अबकी दिवाली पहाड़ी प्रोडक्ट वाली" इंफार्मेशनल सीरीज , जिसमें हमारी टीम उत्तराखंड के उत्पादों की जानकारी अपने प्रिय Readers तक पहुँचाएगी , भाग 1 में हिदेश के पहाड़ी मिठाइयों की जानकारी दी गयी थी जिसका लिंक - 



भाग दो में उत्तराखण्ड के युवाओं की प्रबल इच्छाशक्ति की कहानी बताएंगे जिन्होंने लॉक डाउन में रोजगार के नए अवसर खोजते हुए प्राकृतिक शहद की किसानों के खेत से ग्लोबल विलेज में प्रस्तुत करने का अभूतपूर्व कार्य किया ।

दो यूवओ की जुगलबंदी लेकर आयी प्रकृति का आशीर्वाद

 ‘हिमालय ट्री’ जिसकी नींव रखी विदेश से स्वदेश आकर स्वदेशी स्वाद और प्रकृति के आशीर्वाद को विदेश तक पहुचने का कार्य कर रहे टिहरी घनसाली निवासी सुमन देव सुरीरा और ग्राम सांकरी नैलचामी के प्रवीण काला जो कोरोना काल मे अपने साथ साथ किसानों और युवाओं के लिए रोजागार के नए अवसर प्रदान करने के लिए कार्यरत है । प्रवीण काला, सुमन देव सुरीरा ने उत्तखण्ड के किसानों से शहद एवं जैविक प्रोडक्ट की एक स्टार्ट-अप कंपनी "हिमालय ट्री" की राजधानी देहरादून में शुरू की जिसके उत्पाद देश दुनिया में इंटनेट द्वारा उपलब्ध है ।

हिमालय ट्री के संस्थापकों के सकारात्मक सोच

हिमालय ट्री के मैनेजिंग पार्टनर प्रवीण काला और सुमन देव सुरीरा का कहना है कि इस कंपनी के संगठन के पीछे उनका उद्देश्य स्थानीय उपजों को बढ़ावा देना और बिना किसी बिचौलिये के उन्हें डायरेक्ट बाज़ार उपलब्ध कराना है जिससे कि राज्य में और विशेष रूप से पहाड़ों में जन-जीवन को बेहतर स्वरोजगार के अवसर भी प्राप्त हो सकें। हम ने हिमालय के स्थानीय जैविक उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय बाजार उपलब्ध कराने की तरफ एक कदम बढ़ाया है । जिसे अभी बहुत दूरी तय करनी है जिसका सकारात्मक परिणाम पहाड़ी किसानों को आत्मनिर्भर बनाने का होगा ।

हिमालय ट्री को कृषि मंत्री का समसर्थन

कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने ग्रामीण विकास की सोच को साथ लेकर इस कार्य को आगे बढ़ाने के इस सार्थक और सकारात्मक प्रयास के लिये दोनों युवाओं की सराहना की और उनका उत्साहवर्धन करते हुए कई सुझाव दिए व उनके इस कार्य में मदद के लिए भी आश्वासन दिया ।। उन्होंने कई संबंधित अधिकारियों को ऐसे युवाओं को प्रोत्साहित करने के निर्देश भी दिए। 

हिमालय ट्री के उत्पाद ऑनलाइन ऑर्डर किए जा सकते है

शहद और अन्य हिमालय ट्री के जैविक उत्पाद कंपनी की वेबसाइट www.himalayatree.com 
वट्सएप्प नम्बर +919760449984 , फेसबुक पेज 
 से संपर्क कर मंगाए जा सकते है ।

वेब न्यूज़ उत्तराखण्ड का संदेश आपके लिए

वेब न्यूज़ उत्तराखण्ड की टीम उत्तराखण्ड फ़ास्ट की नीति पर चलते हुए देश दुनिया की प्रमुख खबरों के साथ साथ प्रमुखता पहले गौं , गुठ्यार, नौला, धारा ,खाला, मंडुवा झगोरु,थड्या,चौफलु, जागर , मंडाण आदि उत्तखण्ड से जुड़ी जानकारी को प्रिय पाठकों तक पहुंचाने के लिए प्रयासरत है जो कि हमारा उदेश्यात्मक कार्य भी है , आप हमे हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर जानकारी , समाचार शेयर कर सकते है।
मेल आई :  webnewsuttarakhand@gmail.com

शहद की अद्भुत शक्ति, वीडियो देखें



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पीएनबी आरसेटी ने डोईवाला ब्लाक के ग्राम रेशम माजरी में स्वरोजगार प्रशिक्षण का किया शुभारंभ ।।web news।।

#उत्तराखंड_मांगे_भू_कानून : सोशल मीडिया से उतर कर सड़कों पर आ रहे है युवा ।।web news।।

Independence Day : माटी, देहारादून के प्रांगण में 74वाँ स्वतन्त्रता दिवस मनाया गया, ।।web news।।

Junyali : उत्तराखंड की पहली म्यूजिकल गुड़िया जुन्याली , जाने जुन्याली की पूरी कहानी ।।web news।।

Pahadi product : दिवाली धमाका पहाड़ी उत्पाद स्यारा बटै त्यारा घौर, पढे पूरी खबर ।।web news।।

चर्चा में है : भगवान सिंह धामी का कुमाउँनी कार्ड पढे पूरी खबर।।web news।।

Corona update : आज 5703 कोरोनावायरस संक्रमण के नए सामने आये, जाने जिलेवार रिपोर्ट ।।web news।।

जन जागरण अभियान समिति ने हरेला पर्व के अवसर पर बेबिनार का आयोजन किया ।।web news।।

Uttrakhand tourism : चम्बा के सौंदर्य दर्शन ।। web new ।।

Pahadi Product : मडुवे के रसगुल्लों से दिवाली में पहाड़ी रस्याण , पढे हिदेश ट्रस्ट की अनोखी पहल ।। web news uttrakahnd ।।