लोककला ऐपण: सेल्फी विद ऐपण प्रतियोगिता सीजन 2 के रिजल्ट घोषित , देखे लाइव वीडियो ।।web news।।

सेल्फी विद ऐपण प्रतियोगिता सीजन 2 का सफल आयोजन , आज हुए रिजल्ट घोषित

मीनाकृति "सेल्फी विद ऐपण प्रतियोगिता सीजन 2 का आयोजन 25 अक्टूबर से 5 नवम्बर तक किया गया जिसका रिजल्ट आज 5 बजे फेसबुक लाइन के द्वारा ऐपण गर्ल मीनाक्षी खाती ने घोषित किया । इस प्रतियोगिता में ऐपण कलाविद भारती पांडे जी का मार्गदर्शन रहा। प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने के लिए आप सभी प्रतिभागियों आभार व्यक्त करते  हैं हुए मीनाक्षी खाती ने कहा सेल्फी विद ऐपण प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने के लिए आप सभी प्रतिभागियों का तहे दिल से हार्दिक आभार व्यक्त करती हूं। आपने अपना अमूल्य समय और ढेर सारा प्यार ऐपण कला को बढ़ावा देने में दिया। इस प्रतियोगिता के जरिये युवा पीढ़ी लोककला से जुड़ी रहे और संस्कृति को जानने की कोशिश करती रहे । आप सभी लोग जिस प्रकार से ऐपण को बनाना सीख रहे हैं और इसे संजो रहें हैं वह बेहद काबिले-तारीफ है ।
इस प्रतियोगिता का मूल उद्देश्य यही था कि सभी लोग ऐपण बनाये और अपनी इस पौराणिक लोककला को अधिक से अधिक लोगों तक पहुँचा सकें। लोककला के संवर्धन और संरक्षण में आप सबका सहयोग अपेक्षित रहा- मीनाक्षी खाती, संचालिका मीनाकृति द ऐपण प्रोजेक्ट

"सेल्फी विद ऐपण प्रतियोगिता" का उद्देश्य-

मीनाकृति के "सेल्फी विद ऐपण प्रतियोगिता" के जरिये मीनाकृति प्रोजेक्ट की संचालिका और मीनाकृति टीम का उद्देश्य है कि उन प्रतिभाशाली ऐपण कलाकारों तक पहुँचा जा सके आज तक कोई मंच नहीं मिला। कला ही नहीं बल्कि कलाकार की प्रतिभा को मंच देने का प्रयास किया जिसमें मीनाकृति टीम काफी हद तक सफल रही उनकी कोशिश है कि ऐपण के जरिये रोजगार सृजन हो और लोगों को इससे रोजगार मिले।

"सेल्फी विद ऐपण प्रतियोगिता सीजन 2 के विजेता इस प्रकार है

BEST AIPAN ART कैटेगरी में वीना पंत जोशी ने प्रथम स्थान, आरती जोशी ने दूसरा स्थान व मोनिका थापा एवं कृतिका नेगी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया ।
BEST TRADITIONAL AIPAN ART कैटेगरी में दीक्षा उपाध्याय ने प्रथम स्थान आरती शाह ने दूसरा स्थान बबिता विश्वकर्मा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया ।
BEST AIPAN REVIVER कैटेगरी में 1711 अंकों के साथ गीता गिरी गोस्वामी ने प्रथम स्थान ,1321 अंकों के साथ प्राची जोशी ने द्वितीय स्थान व 1258 अंकों के साथ कुसुम महतोलिया तृतीय स्थान प्राप्त किया ।

देखें रिजल्ट घोषणा का लाइव वीडियो 



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पीएनबी आरसेटी ने डोईवाला ब्लाक के ग्राम रेशम माजरी में स्वरोजगार प्रशिक्षण का किया शुभारंभ ।।web news।।

#उत्तराखंड_मांगे_भू_कानून : सोशल मीडिया से उतर कर सड़कों पर आ रहे है युवा ।।web news।।

Independence Day : माटी, देहारादून के प्रांगण में 74वाँ स्वतन्त्रता दिवस मनाया गया, ।।web news।।

Junyali : उत्तराखंड की पहली म्यूजिकल गुड़िया जुन्याली , जाने जुन्याली की पूरी कहानी ।।web news।।

Pahadi product : दिवाली धमाका पहाड़ी उत्पाद स्यारा बटै त्यारा घौर, पढे पूरी खबर ।।web news।।

चर्चा में है : भगवान सिंह धामी का कुमाउँनी कार्ड पढे पूरी खबर।।web news।।

Corona update : आज 5703 कोरोनावायरस संक्रमण के नए सामने आये, जाने जिलेवार रिपोर्ट ।।web news।।

जन जागरण अभियान समिति ने हरेला पर्व के अवसर पर बेबिनार का आयोजन किया ।।web news।।

Uttrakhand tourism : चम्बा के सौंदर्य दर्शन ।। web new ।।

Pahadi Product : मडुवे के रसगुल्लों से दिवाली में पहाड़ी रस्याण , पढे हिदेश ट्रस्ट की अनोखी पहल ।। web news uttrakahnd ।।